गुलाब जल से लाये अपने चेहरे पर खूबसूरत निखार

गुलाब जल, आप इसे गुलाब का पानी भी कह सकते है क्योंकि ये पानी में गुलाब की पंखुड़ी भिगोकर तैयार किया जाता है। इसे गुलाब जल के रूप में भी जाना जाता है। यह प्राचीन समय से एक लोकप्रिय सौंदर्य साधन रहा है। लेकिन ये आपकी खूबसूरती में तभी चार चाँद लगायेगा जब आप अच्छे से गुलाब जल का अपने चहरे पर प्रयोक करे।

ये है गुलाब जल के इस्तेमाल के आसान 5 तरीके जिससे आप अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती है। आइये डालते गुलाब जलसे होने वाले लाभ पर ।

थकी-थकी सी आंखें अब नहीं:

 गुलाब जल से चेहरे पर लाए निखार
Gulabjal is good for eyes

यदि आपकी आँखें थक गई हैं तो रुई को गुलाब जल में डुबो लें और चेहरे पर अप्लाई करे। यह उम्र बढ़ने के साथ आपकी त्वचा को फिर से चमकदार बनाने में मदद करेगा और झुर्रियां को कम करेगा।

चेहरे का टोनर(Facial Toner):

रुई को गुलाब जल में में भिगो दें और इसे अच्छी तरह से त्वचा पर लागु करे। यह आपके चेहरे से तेल निकालता है और बढ़ते बैक्टीरिया को रोक देता है।

मुँहासे से छुटकारा:

make your Skin Beautiful
make your Skin Beautiful with the help of Gulab Jal

मुँहासे से छुटकारा के लिए आपको सिर्फ इतना करना है कि 1 चम्मच नींबू का रस 2 चम्मच गुलाब जल को मिलकर एक घोल तैयार कर ले। फिर इस घोल(Mixture) को अपनी फेस पर लगाए और आधे घंटे के बाद फेस को अच्छी तरह से धो ले । यह उपाय चेहरे की त्वचा को साफ़ करने के साथ अतिरिक्त तेल को नियंत्रित करने में मदद करता है।

गुलाब जल चेहरे की त्वचा को चिकनी बनाता है:

दिन के दौरान हमारे चेहरे पर जमी सभी तरह की गंदगी को साफ़ करने के लिए रात में गुलाब जल की कुछ बूंदों को फेस पर लगाए । यह आपकी चेहरे की त्वचा चिकनी और चमकदार बनाता है।

गुलाब जल में है एंटी बैक्टीरिया के गुण:

गुलाब जल चहरे की Died स्किन में दोबारा जान डालने में मदद करता है
For Beautiful Skin

गुलाब जल चहरे की Died Skin में दोबारा जान डालने में मदद करता है और त्वचा की कोशिकाओं को भी पोषण देता है। कुछ देर भाप लेने के बाद गुलाब जल का प्रयोग करें और यह चेहरे की त्वचा से दाग -धब्बों को कम करने में मदद करता है।

काले होंठ को कहे बाय-बाय:

अगर आप अपने होठों पर गुलाब के पानी की कुछ बूंदों को लगाए। इसे 15 मिनट तक रखें और इसे के बाद धो लें। यह आपके होठों के कालेपन को दूर करेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *