Best gift ideas for diwali

दिवाली पर गिफ्ट!!!

दिवाली का त्योहार अब आने वाला ही है ऐसे में में मिठाई, पटाखे और आतिशबाजियों के अलावा गिफ्ट का भी महत्व बहुत ही ज्यादा है.
इस त्यौहार में दोस्त, परिवार, ऑफिस हर जगह गिफ्ट लेने-देने की परंपरा है. ऐसे समय में गिफ्ट क्या दें यह हमारी समझ से बाहर हो जाता है ऐसे में हम आपके लिए कुछ गिफ्ट Ideas लेकर आएं हैं.

दिवाली पर गिफ्ट

इस दिवाली कुछ इस खास तरह से करें सजावट

ऑफिस के लिए दिवाली पर गिफ्ट:
अगर आप अपने ऑफिस में घड़ी गिफ्ट देना चाहते हैं तो पर्सनलाइज्ड घड़ी गिफ्ट में दे सकते हैं. ऑफिस में टाइम का खास महत्व होता है.
दिवाली पर लक्ष्मी जी और गणेश जी की पूजा की जाती है. इसलिए आप लक्ष्मी गणेश की मूर्ति भी गिफ्ट के स्वरूप में दे सकते हैं.

सगे संबंधियों के लिए:
दिवाली खुशियों का त्यौहार है और इस पर मिठाइयों का ख़ास महत्व है. इसलिए आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को मिठाई भी गिफ्ट कर सकते हैं.
लेकिन यहां हम आपको एक सलाह देना चाहेंगे. त्योहार पर किसी को भी मिठाई भेंट करने से पहले एक बार उसको चेक जरुर कर लेना चाहिए जब भी आप मिठाई खरीदें तो उसको टेस्ट जरूर कर लें. फेस्टिवल सीजन में मिठाइयों में बहुत ज्यादा मिलावट पाई जाती है.
इसके अलावा अगर आपका बजट थोड़ा ज्यादा है तो आप अपने सगे सम्बन्धियों को बाजार में उपलब्ध ड्राई फ्रूट का पैक भी गिफ्ट कर सकते हैं. जोकि देखने में तो बहुत आकर्षक लगते ही हैं साथ ही आप दूसरों पर इंप्रेशन भी डाल सकते हैं.

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स:
अगर ये आपके Boyfriend या Girlfriend के साथ पहली दिवाली हो तो उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए स्मार्टफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं. कई ई-कॉमर्स कंपनियां फेस्टिव सीजन के चलते ऑफर्स भी देती हैं. आप भी उन ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं.
आप अपने करीबियों को भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स उपहार के तौर पर दे सकते हैं.

घर की सजावट के लिए गिफ्ट:
बाजार में कई हेंडीक्राफ्ट आइटम्स उपलब्ध होते हैं. जिन्हें आप गिफ्ट कर सकते हैं. हेंडीक्राफ्ट आइटम्स घर के किसी भी हिस्से की शोभा बढ़ाते सकते हैं.
दिवाली में क्रॉकरी का सेट देना भी एक अच्छा विकल्प है.

कार्ड :
कोई भी त्यौहार हो कार्ड का प्रयोग आप हमेशा किसी को स्पेशल फील करने के लिए कर सकते हैं. कार्ड में शुभकामनाएं लिखकर कार्ड भेंट करें.

चॉकलेट :
अब दिवाली पर एक-दूसरे को चॉकलेट गिफ्ट करना एक ट्रेंड बन गया है. और धीरे-धीरे लोग मिठाई की जगह चॉकलेट को ही तरजीह देने लगे हैं.

किसी को भी खुश करने के लिए ऊपर बताए गए गिफ्ट Ideas काफी हैं. गिफ्ट देते समय मुस्कुराना ना भूलें. एक मुस्कुराहट के साथ अपने रिश्तो में मधुरता लाएं.

Happy Diwali to All Dear Readers!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *