Tips to make your boss happy

बॉस को खुश करने का तरीका!!!
दोस्तों हमारे सुबह से लेकर शाम तक का वक्त ऑफिस में ही गुजरता है. ऐसे में जरुरी हो जाता है कि अपने बॉस से बनाकर रखी जाए बॉस के साथ रिश्ते अच्छे ना होने पर आपकी मानसिक शांति भंग होती है.

बॉस को खुश करने का तरीका

गुस्सा काबू करने का Top and easy tips

और आपके निजी रिश्ते भी आपके मानसिक प्रताड़ना में पिसने लगते हैं. हम बॉस को खुश करने का तरीका आपको बताएंगे इसका मतलब ये बिलकुल नहीं है कि हम आपको चापलूस बनने को कह रहे हैं लेकिन बॉस को खुश करने के कला तो आपको आनी ही चाहिए क्योंकि आपके तरक्की की डोर उनके ही हाथ में हैं अगर ऊंचा उड़ना है तो बनाके रखना जरुरी है.

बॉस को खुश करने का तरीका

गुस्सा काबू करने का Top and easy tips

बॉस के साथ खड़े रहें(be there with your boss):
बॉस को खुश करने का तरीका बेहद आसान है, आपको आपके बॉस इस तरह काम को डेडलाइन के अंदर करने के लिए प्रेरित या बाध्य करते हैं वो खुद भी उसी तरह की डेडलाइन को फॉलो कर रहें होते हैं उन्हें भी अपने सीनियर बॉस को जवाब देना होता है इसलिए अपना काम पूरी ईमानदारी से करें और कोशिश करे कि आप दोनों ही अपनी डेडलाइन पूरी कर पाएं.

बॉस भी इंसान है:
काम के दौरान कई बार ऐसा भी होगा कि वो आप पर गुस्सा करें या आप से हद से ज्यादा उम्मीद करें लेकिन आपको Negative होने कि कोई जरूरत नहीं है उनकी सकारात्मक बातों पर ध्यान दे और गुस्से वाली छवि को डिलीट कर दें.

टारगेट से ऊँचा अचीव करें:
अगर बॉस आपको कोई काम या assignment एक निर्धारित समय में करने को दे रहे है तो उसे समय से पहले करके बॉस को surprise कर दें. ताकि उनको यकीन हो जाए कि आप pressure में भी काम कर सकते हैं और आप अपने काम में रूचि लेते हैं .

बॉस को Credit देना न भूलें:
बॉस को खुश करेने का तरीका जिसे कोई नकार नहीं सकता जब आपकी तारीफ हो रही हो तो उस उस वक्त अपनी सफलता का श्रेय बॉस को देने से ना हिचकें ऐसा करने से आपके बॉस को लगेगा का कि आप उनका सम्मान दिल से करते हैं और आप में सीखने की ललक है.

रखें पॉजिटिव अप्रोच (Positive approach):
बॉस की कई आदतें आपको पसंद नहीं आएंगी लेकिन उनकी कमियां न निकालें और खुन्नस   पाल कर ना बैठें ऐसा करने से आप अपना ही नुकसान करेंगे. बॉस की अच्छी बातों पर ध्यान दें ऐसे आपको एक-दूसरे के करीब आने का मौका मिलेगा .

बॉस के साथ लंच करें(Spend some time with boss):
मौका मिलने पर बॉस के साथ लंच करने और चाय या कॉफ़ी पीने में कोई बुराई नहीं ऐसा करने से आपकी और बॉस की bonding मजबूत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *